The best Side of सुबह खाली पेट चाय पीने के नुकसान

Wiki Article



अगर आप रोजाना खाली पेट चाय पीने के शौक़ीन हैं तो आपको एसीडिटी की समस्या भी हो सकती है।

सुबह सुबह ब्लैक टी पीने से आपको पेट फूलने की समस्या हो सकती है साथ ही भूख भी कम हो जाती है, जो आपकी सेहत के लिए अच्छा नहीं है.

चाय पीना किसे पसंद नहीं होता। कामकाजी लोग सबसे ज्यादा चाय का सेवन करते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि चाय में कैफीन की मात्रा आपको एक्टिव रखने में मदद करती है। कई लोगों को सुबह उठते ही चाय की चुस्की लेने की आदत होती है। बिना चाय के उनके दिन की शुरुआत ही नहीं होती। लेकिन, ज्यादा चाय पीना सेहत के लिए सही नहीं है। वहीं खाली पेट चाय पीना और भी ज्यादा हानिकारक है। बहुत से लोग सुबह उठते ही चाय के लिए तरसते हैं। चाय न मिलने पर लोगों के सिर में दर्द होने लगता है। इसलिए हमेशा चाय पीने के बजाय चाय के साथ हल्का नाश्ता करने की सलाह दी जाती है। काली चाय के फायदे

ये भी पढ़ें: क्या पुरुषों को भी होती है 'मेनोपॉज' की प्रॉब्लम? जानिए उन्हें कितनी तकलीफ देती है ये दिक्कत? 

सुबह खाली पेट दूध की चाय पीने के फायदे एनर्जी के लिए

इसी तरह की अन्य जानकारी हिन्दी में पढ़ने के लिए हमारे एंड्रॉएड ऐप को डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक करें। और आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं।

गर्म पानी में लेमन ग्रास, तेजपत्ता, पारिजात आदि के पत्ते या अर्जुन की छाल या इलायची, दालचीनी इनमें से एक कुछ डाल कर पीये।

खाली पेट चाय पीने से पेट में गैस की समस्या आने लगती है, जिसकी वजह से भूख नहीं लगती है.

खाली पेट चाय पीने के नुकसान चिंता, तनाव और बेचैनी बढ़ जाना

ज्यादातर लोग अपने दिन की शुरुआत चाय या फिर कॉफी से करते हैं। लेकिन आपकी ये हैबिट सेहत पर भारी पड़ सकती है।

महिला स्वास्थ्य गर्भावस्था बच्चों की देखभाल महिला स्वास्थ्य की जानकारी मातृत्व

These cookies can be established via our internet site by our advertising partners. They might be employed by These firms to create a profile of one's passions and show you applicable adverts on other web-sites. They're also used to limit the volume of moments you see an advert and support measure the efficiency of an promoting campaign.

अंडरएक्टिव थायरॉइड के अधिकांश मामले इम्युन सिस्टम में थायरॉइड ग्लैंड पर हमला होता है और इससे बेहद नुकसान होता है. थायरॉइड हार्मोन का अधिक उत्पादन get more info कुछ स्वास्थ्य स्थितियों जैसे ग्रेव्स रोग, थायरॉइड नोड्यूल्स या कूपिक थायरॉयड कैंसर का कारण बी बन जाता है.

आर्थराइटिस से बचने में चाय पीने के फायदे

Report this wiki page